All India News

5 और 6 दिसंबर को नेटफ्लिक्स देखिए मुफ्त में

OTT और वेब प्लेटफार्म के लोकप्रिय एप नेटफ्लिक्स ने घोषणा की है कि वह दो दिनों के लिए भारत में अपनी स्ट्रीमिंग सेवाएं मुफ्त कर देगा।  इसका मतलब यह है कि उपयोगकर्ता कार्ड के विवरण को दर्ज किए बिना या सदस्यता खरीदने के बिना अपनी पसंद के किसी भी शो या श्रृंखला को देख सकते हैं। कंपनी ने इससे पहले अक्टूबर में ही घोषणा कर दी थी सभी उपयोगकर्ताओं को नेटफ्लिक्स पर 48 घंटे तक बिना किसी खर्च के स्ट्रीम करने देगा।

भारत में मुफ्त स्ट्रीमिंग का यह सिलसिला 5 दिसंबर से शुरू होकर 6 दिसंबर तक जारी रहेगा जिस दौरान देश-दुनिया के सभी उपयोगकर्ता इसे बिना कोई प्लान खरीदे आसानी से सारी फिल्में और अन्य सारे कार्यक्रम देख सकेंगे। उपयोगकर्ता केवल अपना नाम, ईमेल पता दर्ज कर सकता है और प्रस्ताव का लाभ उठाने के लिए एक पासवर्ड बना सकता है।  प्रचार प्रस्ताव उपयोगकर्ताओं को संपूर्ण नेटफ्लिक्स कैटलॉग देखने की अनुमति देगा जिसमें फिल्में, शो, वृत्तचित्र और बहुत कुछ शामिल हैं। जो उपयोगकर्ता एक बार रजिस्टर कर लेते हैं वे नेटफ्लिक्स पर सामग्री ब्राउज़ कर पाएंगे, अपने स्मार्ट टीवी, गेमिंग कंसोल, आईओएस और एंड्रॉइड ऐप और पीसी पर ऐप को स्ट्रीम कर पाएंगे। हालाँकि, स्ट्रीमिंग की गुणवत्ता मानक परिभाषा (एसडी) होगी।

नेटफ्लिक्स ने इस साल की शुरुआत में भारत में 30-दिवसीय नि: शुल्क परीक्षण की पेशकश बंद कर दी थी। कंपनी ने तब अन्य सभी बाजारों में नि: शुल्क परीक्षण की पेशकश बंद कर दी। भारत में अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए, नेटफ्लिक्स ने 199 रुपये की कम लागत वाली मोबाइल स्ट्रीमिंग योजना भी पेश की। इसका मतलब यह है कि ग्राहक अपने नेटफ्लिक्स ऐप पर केवल 199 रुपये की मासिक राशि देकर शो देख सकते हैं। इसके अलावा,  नेटफ्लिक्स ने भारतीय ग्राहकों की जेब के अनुकूल कई छोटी अवधि की योजनाएँ पेश कीं। नेटफ्लिक्स भारत में अपनी पेशकश को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने, सदस्यों और सदस्यों के लिए अधिक आकर्षक बनाने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *